कश्मीर में पहली बार डल झील के किनारे फैशन वीक की मेजबानी, स्थानीय मॉडलों में उत्साह For first time ever Kashmir host Fashion Week on banks of famous Dal Lake, enthusiasm among models

Kashmir's Fashion Week- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Kashmir’s Fashion Week

श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर ने पहली बार प्रसिद्ध डल झील के किनारे एक फैशन वीक की मेजबानी की है। इस शो का उद्देश्य कश्मीरी मॉडलों के प्रदर्शन को निखारना और कश्मीर को दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर वापस लाना है। इंडिया कल्ट मेन्स फैशन वीक देश भर के 10 फैशन डिजाइनरों को शोकेस कर रहा है। शो के लिए दिल्ली और मुंबई से भी कई मॉडल्स आए हैं।

युवा कश्मीरी मॉडल पहली बार होने वाले फैशन वीक से उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें मॉडलिंग को अपना करियर बनाने के लिए कश्मीर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। फैशन वीक को जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग और श्रीनगर स्मार्ट सिटी द्वारा प्रायोजित किया गया है। आयोजकों का यह भी मानना है कि कश्मीर में फैशन वीक कश्मीर के ऐसे युवाओं के लिए एक लर्निंग प्लैटफॉर्म होगा, जो मॉडलिंग और डिजाइनिंग को पेशे के रूप में अपनाना चाहते हैं।

एक स्थानीय मॉडल ने कहा, ‘हम यहां आयोजित होने वाले फैशन वीक को लेकर बेहद खुश हैं। यह एक ऐसा मंच है जो हमारे घर में है और इससे बहुत फर्क पड़ता है। यह सभी कश्मीरी मॉडलों के लिए एक लर्निंग एक्सपीरियंस है। इससे हमें एक उम्मीद भी मिलती है कि हम मॉडलिंग और डिजाइनिंग को अपना करियर बना सकते हैं।’

SKICC के लॉन में डल झील के सामने रैंप इस तरह से लगाया गया है कि ऐसा लगता है कि फैशन का प्रकृति से मिलन हो रहा है। आयोजक लंबे समय से श्रीनगर में फैशन वीक करना चाहते थे। इस फैशन शो में बॉलीवुड के कुछ अभिनेता और मॉडल भी रैंप वॉक कर रहे हैं।

Source link

Leave a Comment