बनते काम बिगड़ जाते हैं तो नहाने के पानी में मिला लें पांच रुपए की ये चीज, भाग्य हो जाएगा आपके पक्ष में/alum remedy for home vastu tips related to alum fitkari ke upaay in hindi

alum remedy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/URBANNAAIMAHBEAUTY
alum remedy

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है जिनके उपयोग से वास्तु के दोष दूर होते हैं और स्थितियां सकारात्मक होने लगती हैं।

हमारे ऋषियों मुनियों ने यह वास्तु विज्ञान और इसकी शुभ चीजों की व्याख्या अनुभवों के आधार पर की है जो जीवन में सकारात्मकता लाने की कोशिश करती हैं। ऐसी ही एक चीज है फिटकरी। फिटकरी आपको किसी भी दुकान पर मिल जाएगी। यह बहुत सस्ती भी होती है और ऐसे में कोई भी इसका उपाय करके जीवन में सकारात्मकता ला सकता है।

आज बताते हैं कि कैसे जीवन में आई परेशानियों से निजात पाने में  फिटकरी के उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। 

  1. यदि आपका घर किसी कब्रिस्तान या श्मशान के पास स्थित है या फिर किसी ऐसे स्थान पर हो जहां आसपास टूटी इमारत या घर है तो वहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह ज्यादा रहता है। आप घर के खिड़की व दरवाजे के सामने एक कांच की कटोरी में फिटकरी के कुछ टुक़ड़े डाल कर रख दें। इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी। 
  2. यदि आप लगातार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, बनते काम बिगड़ जाते हैं, बार बार असफलता का सामना करना पड़ता है तो एक कांच की कटोरी में फिटकरी रख कर घर के किसी कोने में ऐसे रख दें कि इस पर किसी और की नजर न जा सके। इससे आर्थिक स्थितियों में सुधार आना शुरू हो जाएगा।
  3. घर में बाथरूम यानी शौचालय या गुसलखाने या स्नानघर पर राहु का आधिपत्य माना जाता है। घर के इन हिस्सों में वास्तु दोष होने की वजह से नकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह होने की आशंका सबसे ज्यादा रहती है। ऐसे में आप बाथरूम में फिटकरी के कुछ टुकड़े एक बर्तन में भरकर रख दें। 
  4. घर में बच्चों को नजर लग जाती है तो अपने घर के सामने एक काले कपड़े में फिटकरी बांध कर लटका दें। 
  5. अगर व्यापार में घाटा हो रहा हो ऑफिस या दुकान के बाहर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दे। इससे व्यापार को प्रतिद्वंदियों की बुरी नजर नहीं लगती।
  6. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नियमित तौर पर फिटकरी के पानी में पोछा भिगोकर लगाया जाए तो घर में निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है औऱ अच्छे फल मिलने लगते हैं।
  7. अगर बार बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है, नौकरी की बात नहीं बनती तो नहाने के पानी में दो चुटकी फिटकरी मिलाकर नहा लीजिए। वास्तु कहता है कि इससे शुभ फल मिलने लगते हैं।

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Source link

Leave a Comment