2022 first solar eclipse is going to happen on April 30 saal ka pahala surya grahan kab hai kis rashi par hoga asar कब लग रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों को संभल कर रहना होगा

solar eclipse 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SOLARECLIPSESDIARY
solar eclipse 2022

Highlights

  • साल का पहला सूर्य ग्रहण अप्रैल में लगने वाला है
  • यह भारत में दिखाई नहीं देगा
  • ज्योतिष अनुसार इसका कुछ राशियों पर असर होगा

साल 2022 का पहला सूर्यग्रहण अप्रैल माह में लगने वाला है। 30 अप्रैल को सूर्यग्रहण लगेगा और ज्योतिष अनुसार देखा जाए तो हर राशि पर इसका असर होगा। पंचांग के अनुसार ये सूर्य ग्रहण आंशिक होगा और 30 अप्रैल दोपहर 12:15 बजे शुरू होकर शाम 4:07 बजे समाप्त होगा।

हालांकि यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन दक्षिण और पश्चिम-दक्षिण अमेरिका, पेसिफिक ओशियन, अटलांटिक और अंटार्कटिक ओशियन जैसे क्षेत्रों में इसे देखा जा सकेगा। 

यूं तो सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना है लेकिन ज्योतिष विज्ञान की नजर से देखा जाए तो यह राशियों पर काफी असर डालता है। कहा जाता है कि सूर्य ग्रहण देखना शुभ नहीं होता और इस दौरान शुभ काम भी नहीं किए जाते। 

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर होगा असर –

मेष (Aries):  मेष राशि वालों इस दौरान आर्थिक स्थिति में भ्रम का सामना करना पड़ा। कोशिश करें कि वित्तीय लेन देन इस दौरान ना करें।

वृषभ (Taurus):  वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण का वक्त कॉन्फिडेंस में कमी, भ्रम और उलझन की स्थिति पैदा करने वाला रहेगा। इस दौरान क्रोध पर काबू रखें और बड़े फैसले करने से बचें।

कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातक इस दौरान करियर से जुड़ा फैसला ना करें। नौकरी या बिजनेस से संबंधित कामों में कोई बड़ी प्लानिंग ना करें। ऐसे लोगों को व्यापारिक डील भी इस दौरान नहीं करनी चाहिए।

तुला (Libra): साल का पहला सूर्य ग्रहण तुला राशि के जातकों की सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। ये जातक इस दौरान सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। कोशिश करें कि सूर्य ग्रहण के समय सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source link

Leave a Comment