korean beauty tips apply these things on the face to bring back glow to the face।अगर आप भी हैं कोरियन ब्यूटी के दीवाने तो फॉलों करें ये टिप्स, आपकी त्वचा भी वैसे ही करेगी ग्लो

korean beauty - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
korean beauty 

Highlights

  • कोरियन ब्यूटी की पूरी दुनिया में चर्चा होती है
  • भारतीय महिलाएं भी अपनी स्किन को सुंदर बनाने के लिए कोरियन प्रोडक्ट्स का खूब इस्तेमाल करती हैं

कोरियन ब्यूटी की पूरी दुनिया में चर्चा होती है। उनकी त्वचा पर एक अलग ही चमक होती है। दिन हो या रात उनकी स्किन पर हमेशा ही ग्लो रहता है। भारतीय महिलाएं भी अपनी स्किन को सुंदर बनाने के लिए कोरियन प्रोडक्ट्स का खूब इस्तेमाल करती हैं। पूरे विश्व में कोरियाई महिलाओं और पुरुषों की स्किन काफी बेहतर मानी जाती है। इसके पीछे उनकी लाइफस्टाइल और कुछ ब्यूटी टिप्स हैं जिनका इस्तेमाल कर हम भी अपने चेहरे और त्वचा को लंबे समय तक जवां और खूबसूरत बनाए रख सकते हैं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में-

दिन बार दो बार साफ करें चेहरा-


दिनभर की भागदौड़ से चेहरे पर गंदगी जम जाती है साथ धूप के कारण चेहरा डल पड़ जाता है इसीलिए हमें रोजाना दो बार मुंह को धुलना चाहिए। अगर स्किन ऑयली है तो फोम बेस्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करें। वॉटर बेस्ड फेस वॉश ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन दोनों के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं। 

लगाएं टोनर-

कोरियन इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि उनकी त्वचा रूखी न रहे और इसके लिए वो 10 सेकेंड का ट्रिक अपनाते हैं। इसके लिए वो चेहरा धोने के 10 सेकेंड के अंदर उस पर टोनर का इस्तेमाल करते हैं। इससे त्वचा को जरूरी पोषक तत्व तो मिलते है हीं, साथ ही चेहरे की नमी बाहर निकलने नहीं पाती।

शीट मास्क-

शीट मास्क एक फेमस कोरियाई प्रॉडक्ट है, जो त्वचा के लिए आरामदायक होने के साथ-साथ उपयोग में भी आसान है। चेहरे के आकार का मास्क सीरम और हाइड्रेटिंग एसेंस में भिगोया जाता है, जो स्किन को पोषण देता है और सभी प्रकार की स्किन के लिए उपयुक्त है।

सीरम का करें इस्तेमाल-

आजकल लोग त्वचा को जवां रखने के लिए सीरम का अधिक इस्तेमाल करते हैं। सीरम का इस्तेमाल आपके चेहरे पर नमी लाने के लिए आवश्यक है।  इसका प्रयोग झुर्रियां, सूखापन, हाइपर-पिग्मेंटेशन को रोकता है। अगर आप ज्यादा से ज्यादा समय एसी में बिताती हैं तो इसका इस्तेमाल जरूर करें।

​DIY हैक्स भी अच्छा ऑप्शन-

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो दही, ओटमील, और शहद से बना फेस पैक ट्राई करें। इसके अलावा जिलेटिन पाउडर का फेस पैक भी ट्राई किया जा सकता है। इसके लिए अनफ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर लें और इसमें 2 चम्मच दूध मिक्स करें। अब इस मिश्रण को गर्म करें और फिर चेहरे पर अप्लाई करें। 15 मिनट बाद फेस वॉश कर लें। इन्हें ​DIY हैक्स कहा जाता है। 

Disclaimer: यह जानकारी  सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखी गई है  इंडिया टीवी इनके सफल होने या इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इनके इस्तेमाल से पहले चिकित्सक का परामर्श जरूर लें।

Source link

Leave a Comment