Rahu-Ketu zodiac change will happen on April 12 will have a deep impact on zodiac signs Aries Capricorn 12 अप्रैल को होगा राहु-केतु का राशि परिवर्तन, मेष-मकर समेत इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

RAHU KETU- India TV Hindi
Image Source : ADOBE STOCK
12 अप्रैल को होगा राहु-केतु का राशि परिवर्तन

Highlights

  • 12 अप्रैल 2022 को राहु वृषभ राशि से मेष राशि में गोचर करेगा।
  • मकर राशि वालों को राहु का परिवर्तन परेशान कर सकता है।
  • वृषभ, कर्क,कन्या राशि वालों को सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी।

Rahu Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र में राहु को मायावी ग्रह माना जाता है। इस ग्रह का जीवन में घटित होने वाली अचानक की घटनाओं से संबंध होता है। राहु को कुछ बंधन तो कुछ भ्रम का ग्रह भी कहते हैं। एक बार फिर राहु राशि बदलने के लिए तैयार है। जब राहु राशि बदलता है तो कुछ बड़ा होता है। अलग-अलग राशियों पर इसका अलग प्रभाव पड़ता है। 12 अप्रैल 2022 को राहु का राशि परिवर्तन होगा। राहु के गोचर का मेष से मीन राशि तक के लोगों में क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं।

राहु का राशि परिवर्तन 2022 (rahu transit 2022)

पंचांग के अनुसार अगले महीने की 12 तारीख यानी कि 12 अप्रैल 2022 को राहु वृषभ राशि से मेष राशि में गोचर करेगा।  राहु सदैव एक ऐसा ग्रह है जो हमेशा वक्री अवस्था में रहना पसंद करता है। राहु साढ़े अट्ठारह साल बाद मेष राशि में गोचर करने जा रहा है। आइए जानते हैं इसका प्रभाव किन राशियों पर ज्यादा पड़ेगा।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि में राहु का आना कुछ मामलों में नकारात्मक फल दे सकता है। इसलिए मेष राशि के लोगों को सावधानी बरतनी होगी, इस दौरान आपको गुस्से पर कंट्रोल करना होगा, साथ ही खुद को गलत काम करने से रोकना भी होगा। इस दौरान आपके पैसों का नुकसान भी हो सकता है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों को भी इस गोचर से सावधान रहना होगा। इस राशि में केतु विराजमान होंगे वहीं राहु की नजर बनी रहेगी। इसलिए अचानक आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। छोटे मुकाम को हासिल करने के लिए भी आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना होगा। इस दौरान धनहानि भी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों को राहु का परिवर्तन परेशान कर सकता है। आपके कार्य में बाधा हो सकती है, आपकी जुबान से अपशब्द निकल सकते हैं। क्रोध आ सकता है, वहीं बॉस भी आपसे नाराज हो सकते हैं। शत्रु का खतरा भी बना हुआ है। इस दौरान आपको व्यर्थ के खर्चों से बचना होगा।

मेष, मगर और तुला राशि के अलावा वृषभ, कर्क,कन्या राशि वालों को सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि इन राशि वालों के लिए राहु-केतु का प्रभाव अच्छा नहीं रहेगा। वहीं सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए यह राहु का गोचर शुभ फल दिलाने वाला साबित होगा। इन लोगों को धन लाभ होगा और मान-सम्मान भी बढ़ेगा। मिथुन और मीन राशि वालों पर इस गोचर का कोई असर नहीं होगा।

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Source link

Leave a Comment